7k Network

रनवे पर टकराए दो प्लेन; हलक में सूख गई 250 यात्रियों की जान

खबर वाहिनी न्यूज ब्यूरो (अंतरराष्ट्रीय) :
जापान में एक हादसे में दो प्लेन आपस में टकरा गए। गनीमत है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। दोनों जहाजों के टकराने के बाद फ्लाइट में सवार यात्रियों की जान हलक में सूख गई।

मच गई अफरातफरी-
प्लेन के टकराने से वहां अफरातफरी मच गई। दोनों प्लनों के टकराने से एक विमान का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। यह घटना शनिवार को जापान के टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर हुई। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, रनवे पर बैंकॉक जा रहा थाई एयरवेज का विमान मौजूद था, विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। उस समय ईवा एयरवेज का एक और विमान वहां आ गया। दोनों विमान टकरा गए। यह पता नहीं चल पाया है कि दोनों विमान रनवे पर अगल-बगल कैसे आ गए ।

टक्कर से क्षतिग्रस्त हुए पंखे-
दोनों विमानों की टक्कर की वजह से थाई विमान के पंखे के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए। क्षतिग्रस्त होने के बाद सुरक्षा कारणों से इस विमान को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई। उस विमान में 250 यात्री और क्रू मेंबर के 14 सदस्य सवार थे। हालांकि, ईवा एयरवेज के अधिकारियों ने खबर लिखे जाने तक हादसे के बारे में कुछ नहीं कहा है। दुर्घटना के कारण हवाईअड्डे का एक रनवे स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे से बंद है।

घटना के बाद, टकराव के कारण और इस तरह घटनाओं के बारे में सवाल उठ रहे हैं। टोक्यो हवाई अड्डे के कार्यालय ने स्थिति की जांच करने और विवरण का पता लगाने के लिए तुरंत स्टाफ सदस्यों को भेजा। थाई एयरवेज ने पुष्टि की कि जापान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घटना की जांच शुरू कर दी है। उम्मीद है कि यह चल रही जांच से यह स्थिति साफ हो पाएगी कि दोनों प्लेन रनवे पर इतने करीब कैसे आ गए।

Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग