7k Network

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

खबर वाहिनी न्यूज ब्यूरो

अमेठी : केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांंसद स्मृति ईरानी ने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी को क्षमता को न पहचानते हुए कांग्रेस और सपा के नेतृत्व ने अमेठी के साथ दुर्भाग्यवश अन्याय किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को अमेठी के त्रिसुंडी इंडियन ऑयल बाटलिंग प्लांट के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि इस क्षेत्र ने एक ऐसा सांसद भी देखा जिनका परिवार पूरे देश की सत्ता को अपने हाथ में लेकर बैठा था और उसे पूरे संसदीय कार्यकाल में उन्होंने इस प्लांट की ओर एक नजर देखा तक नहीं।

उन्होंने कहा, ‘भाई हम तो सिर्फ साढ़े चार साल के सांसद है, 40 साल वालों का तो पहले हिसाब बताओ ।उन्होंने आगे कहा कि अमेठी की धरती से विकास के कई कार्यो को राष्ट्र के लिए समर्पित करने करने के साथ-साथ प्रधानमंत्री ने अमेठी त्रिशुंडी में इंडियन आयल बॉटलिंग प्लांट का विस्तार किया। इस प्लांट की क्षमता का छह गुना विस्तार 160 करोड़ की लागत से करना हमारी क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने का एक सराहनीय प्रयास है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अमेठी में साल 2019 से लेकर सितंबर 2023 तक लगभग 100000 से ज्यादा छोटे व्यापारियों को बैंकों के माध्यम से लगभग 1600 करोड़ का ऋण मिल चुका है। कृषि के क्षेत्र में किसान भाई किसान परिवारों को 2019 से लेकर सितंबर 2023 तक बैंकों के माध्यम से साढ़े चार हजार करोड रुपए मिल चुके हैं। चाहे कृषि का क्षेत्र हो चाहे साउथ एशिया का सबसे बड़ा कोका-कोला का बैटलिंग प्लांट हो चाहे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा पोल्ट्री फीड का प्लांट हो और आज इंडियन ऑयल का यह प्लांट जिसका विस्तार किया गया है ऐसी कई मैन्युफैक्चरिंग बॉटलिंग और अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए उद्योग के नए आयाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी जी के सहयोग से प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं अभिलाषी हूं कि आने वाला समय विशेषता कृषि क्षेत्र में प्रोसेसिंग की दृष्टि से अमेठी के लिए लाभदायक रहेगा।

Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग