7k Network

विकसित भारत संकल्प यात्रा वास्तव में अंत्योदय के सपने को साकार करने में अहम साबित हो रही है : डॉ राज सैनी

खबर वाहिनी न्यूज ब्यूरो (नरेन्द्र शर्मा)

जींद 02-जनवरी : जींद (हरियाणा) मे चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान डॉ राज सैनी जिला महामंत्री एवं चेयरपर्सन प्रतिनिधि ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। डॉ राज सैनी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा वास्तव में अंत्योदय के सपने को साकार करने में अहम साबित हो रही है। मंगलवार को सुबह एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में वार्ड 9 से 12 तक व एस डी स्कूल में वार्ड 13 से 16 का आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बोलते हुए भाजपा जिला महामंत्री डॉ राज सैनी एवम चैयरपर्सन प्रतिनिधि नगर परिषद जींद ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र व हरियाणा सरकार पंक्ति में अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाकर अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए प्रयासरत है और लोगों की भलाई के लिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को उनके घर द्वार जाकर उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा का वास्तव में लोगों को लाभ हो रहा है और मौके पर ही लोगों की समस्याएं दूर हो रही है।

आमजन को सम्बोधित करते भाजपा नेता डॉ राज सैनी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन देशभर में एक साथ किया जा रहा है। जिला और पूरे हरियाणाभर में यात्रा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है। एक ही स्थान पर ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। यह संकल्प यात्रा प्रदेश के हर जिले के वार्ड व गांवों में पहुंच कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने में कारगर साबित होगी। भाजपा जिला महामंत्री डॉ राज सैनी एवम चैयरपर्सन प्रतिनिधि नगर परिषद जींद ने कहा कि श्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और श्री मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से व्यवस्था परिवर्तन का दौर चला है उसी का परिणाम है कि समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को भी लाभ देने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा एक मील का पत्थर साबित होगी।

कार्यक्रम मे मौजूद अधिकारी व आमजन

उन्होंने कहा कि सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का सौ फीसदी लाभ पहुंचाने की गारंटी के साथ यह यात्रा चला रही है। इस यात्रा की खात बात यह है अगर पात्र व्यक्ति किसी वजह से योजना का लाभ नहीं ले पाया है, वह व्यक्ति इस यात्रा के दौरान अपने गांव में आवेदन कर योजनाओं का लाभ लें। इस नेक सोच के साथ शुरू की गई एक अनूठी यात्रा है और इस यात्रा के सार्थक परिणाम भी सामने मिलेेंगे।   
मुख्य अतिथियोंं ने सभी स्टॉलों पर मिल रही सुविधाओं का बारीकी से जायजा लिया। उन्होंने ग्रामीणों से भी से यात्रा का फीडबैक लिया। योजनाओं की जानकारी लेने, पात्रों द्वारा मौके पर ही राशन कार्ड बनाना, परिवार पहचान पत्र में शुद्धिकरण करवाना, स्वास्थ्य विभाग की स्टॉल पर स्वास्थ्य जांच, कृषि विभाग से योजनाओं की जानकारी लेने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण पंहुच रहे हैं और इस यात्रा की प्रशंसा कर रहे हैं।
कार्यक्रम के दौरान एलईडी वैन के जरिए हरियाणा व राज्य सरकार की उपलब्धियों की लघु फिल्मों को देखा। इस फिल्मों के जरिए लोगों को सरकार की तमाम उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत विभिन्न विभागों के लाभार्थियों ने अपनी सफलता की कहानी के अनुभवों को भी साझा किया।

इस दौरान दर्जनों लोगों ने विभिन्न विभागों के स्टॉलों से योजनाओं की जानकारी हासिल की और योजनाओं का लाभ लेने के बाद सरकार की प्रशंसा की। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रामफल शर्मा, कार्यकारी अधिकारी ऋषिकेश, सचिव अशोक कुमार, विनोद कुमार के साथ उपप्रधान प्रतिनिधि हरीश कौशिक ,नगर पार्षद महावीर रेढू, सतीश हरियाणवी, गुलशन आहूजा ,सुनील कुमार विकी, संजय कुमार, हरफूल सैनी, राजकुमार कश्यप, राकेश चुग, हरीश अरोड़ा, अनिल पतलान, अनिल अशरी ,सुखबीर उर्फ कुकी आदि मौजूद रहे।

योजनाओं से लाभान्वित हुए लाभार्थी
सरकारी योजनाओं का अवलोकन करते नेतागण
Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग