7k Network

Noida News : नामी सोसाइटी में AOA को लेकर संग्राम, 2 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप, पुलिस के पास पहुंचा मामला

आदित्य कुमार/नोएडाः यूपी के नोएडा सेक्टर 78 स्थित हाईड पार्क सोसाइटी में अपार्टमेंट ओनर असोसिएशन (एओए) की कुर्सी के लिए लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही. पिछले एक साल से हाईड सोसाइटी एक फूल दो माली जैसे बनी हुई है. एक सोसाइटी के दो एओए बन गए और दोनों एक दूसरे पर घोटाला करने का आरोप लगा रहे हैं. एक पक्ष ने नोएडा सेक्टर 113 पुलिस थाने में दूसरे पक्ष पर दो करोड़ का गबन का आरोप लगाते हुए मुकदमा भी दर्ज करवा दिया है.

बता दें कि हाईड पार्क सोसाइटी में पिछले साल चुनाव हुए थे, उसमें विवाद हो गया था. मिली जानकारी के अनुसार, साल 2020 में बिल्डर ने सोसाइटी हैंडओवर की थी. अश्विनी त्रिपाठी उस वक्त प्रेसिडेंट बने थे. उसके बाद साल 2022 में चुनाव के बाद से विवाद शुरू हो गया है. बीते शनिवार को एक पक्ष पर दो करोड़ के गबन का आरोप लगाते हुए पुराने एओए के सचिव अतुल राज ने मुकदमा दर्ज करवा दिया.

नियम के खिलाफ जाकर चुनाव करवा लिया
अतुल राज ने बताया कि पिछले साल दिनेश नेगी के पक्ष वालों ने नियम के खिलाफ जाकर चुनाव करवा लिया. इसके बाद हमने इस पर डिप्टी रजिस्ट्रार के पास आपत्ति लगाई थी. अतुल के अनुसार डिप्टी रजिस्ट्रार ने मामले को एसडीएम दादरी को फॉरवर्ड कर दिया था. एसडीएम दादरी ने दोनों पक्षों के चुनाव को रद्द कर दिया. जब तक नया एओए गठन न हो जाए, तब तक पुरानी एओए को ही मामले देखने का नियम बनाया. हालांकि ऐसा होने नहीं दिया जा रहा है. अतुल राज के अनुसार, एओए के ऑफिस में जबरन कब्जा किया गया और कई सामान गायब हैं. साथ ही 2 करोड़ तक के लेनदेन में भी गड़बड़ी है, इसलिए सेक्टर 113 में मुकदमा दायर कराया है.

पूर्व अध्यक्ष समेत दस पर मुकदमा दर्ज
दिनेश नेगी ने बताया कि मैं अध्यक्ष के पद पर हूं. चुनाव नियम के साथ हुए थे. सोशल मीडिया और अन्य अखबार के माध्यम से हमें पता चला कि हम पर मुकदमा दर्ज किया गया है. हमने पूर्व एओए के खिलाफ पहले भी शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा नहीं लिखा था. हाईड पार्क सोसाइटी के सचिव अजय पांडेय ने बताया कि हम सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले थे, वहां से मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश ने एक चिट्ठी जारी की थी जिसमें पूर्व के एओए के खिलाफ जांच और केस दर्ज करने की बात की थी.

सोसाइटी के फंड के गबन का आरोप
अजय पांडेय ने बताया कि हमने उन पर सोसाइटी के फंड के गबन का आरोप लगाया था, लेकिन उल्टा हम दस लोगों पर दिनेश नेगी, अजय, सुजीत, वीरेन, अमित, हेमराज, सत्येंद्र, नीलेश, सचिन और अश्विन पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, नोएडा के एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया कि शिकायत हमें दी गई थी. हमने दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. एक साल से सोसाइटी में विवाद चल रहा है. इस मामले की जांच की जाएगी.

.

FIRST PUBLISHED : June 07, 2023, 15:25 IST

Source link

traffictail
Author: traffictail

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग