7k Network

पंजाब की जनता को मंहगाई का बड़ा झटका, आप भगवंत मान सरकार ने बढाए पेट्रोल और डीजल के दाम

खबर वाहिनी ब्यूरो : भगवंत मान सरकार ने पंजाब ने पेट्रोल और डीजल के दामों पर वैट (VAT) बढ़ा दिया है. जिसके बाद अब पेट्रोल की कीमत 98.65 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल के दाम बढ़कर 88.95 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. पंजाब सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक रुपये वैट बढ़ाया है.

पंजाब कैब‍िनेट की बैठक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर VAT में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी गई. वहीं, शन‍िवार देर रात इसका नोट‍िफ‍िकेशन जारी करने के बाद रात 12 बजे से ही नई कीमतें लागू हो गई हैं. इससे पहले इसी साल फरवरी में भी पंजाब सरकार ने वैट में इजाफा क‍िया था. पंजाब में इसी साल फरवरी के महीने में भी पेट्रोल और डीजल 90 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था.

तब पंजाब के आवास और शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा था क‍ि इस बढ़ोतरी की जरूरत कुछ समय से महसूस की जा रही थी. पंजाब को राजस्व की जरूरत है, यह उसी दिशा में एक कदम है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर VAT में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस मे आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है

अमरिंदर सिंह राजा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की विफलता को उजागर किया है. इससे लाखों पंजाबियों पर आर्थिक बोझ ही बढ़ेगा.

बता दें कि राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं. आप अपने फोन से SMS के जरिए रोज भारत के प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग