7k Network

मात्र ₹17000 की कीमत मे लॉंच हुआ Jio Electric Scooter, अंबानी के इस स्कूटर की कीमत हो सकती है अब तक सबसे कम

खबर वाहिनी न्यूज ब्यूरो

आजकल मार्केट में Jio कंपनी के लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर की चर्चाएं जोरों शोरों से चल रही है जहां हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि नए सेगमेंट के साथ जिओ कंपनी के साथ पार्टनरशिप करते हुए एक कंपनी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती हैं। Jio Electric Scooter यदि भारतीय बाजारों में लांच होता है तो इसकी संभावित कीमत कंपनी द्वारा 17000 रुपए तक रखे जा सकते हैं। क्योंकि पहले ही इस बजट से बैठ के भीतर मार्केट में काफी कम इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध है जिसमें कंपनी निश्चित रूप से ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है।

कंपनी संभावित तौर पर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में ₹17000 की कीमत में लॉन्च कर सकती हैं जहां हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक जिओ कंपनी के साथ काम कर रही है कंपनी इस स्कूटर को भारतीय बाजारों में 15 अगस्त 2023 को लांच कर सकती हैं। यानी यदि भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होता है तो यह मार्केट में उपलब्ध इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर बन सकता है।

Jio Electric Scooter की रेंज और स्पीड
Jio Electric Scooter अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए काफी चर्चा पा रहा है जहां हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 110-150 km की रेंज देने में सक्षम है। Jio Electric Scooter सिर्फ 5 सेकंड में 0-45 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसमे कंपनी ने क्लाउड कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दोनों रियर और फ्रंट में मिलते हैं। जो की आपको काफी सुविधा देते हैं। ये स्कूटर हमे काफी लम्बा सफर तय करने में सहायता करती है।

Jio Electric Scooter के फिचर्स
Jio Electric Scooter मार्केट में संभावित तौर पर दो वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है जिसमें एक इलेक्ट्रिक वैरीअंट और पेट्रोल वैरीअंट तो हो सकता है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके लॉन्च होने की पुष्टि नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट और इंटरनेट पर इसके लॉन्च होने को लेकर खबरें जमकर वायरल हो रही है। अभी इसकी लॉन्च और बुकिंग शुरू नहीं हुई है। इसमें रिन्यूएबल लिथियम आयन बैटरी दी गई है। यह जियो इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, येलो, रेड और ब्लू सहित 10 कलर में मिलेगा। इसमें ट्यूबलेस टायर मिलेंगे।

आने वाले Jio इलेक्ट्रिक स्कूटर की संभावित लुक
Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग