7k Network

कांग्रेस अध्यक्षखड़गे ने ‘कुत्ते’ से कर दी अपनी पार्टी के बूथ एजेंट की तुलना, BJP बोली- इनकी दुर्गति होनी तय

खबर वाहिनी न्यूज

नई दिल्ली : भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर अपने संगठन की सबसे मज़बूत और महत्वपूर्ण कड़ी ‘बूथ एजेंट’ की तुलना ‘कुत्ते’ से करने का आरोप लगाते हुए इसे शर्मनाक करार दिया है। भाजपा ने खड़गे के भाषण के एक अंश को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने संगठन की सबसे मज़बूत और महत्वपूर्ण कड़ी ‘बूथ एजेंट’ की तुलना कुत्ते से करता है, उस पार्टी की दुर्गति होनी तय है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को नई दिल्ली में न्याय संकल्प कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपनी पार्टी के बूथ एजेंट की तुलना ‘कुत्ते’ से कर दी। खरगे ने कहा, ‘हमारे यहां एक कहावत है। जब आप बाजार में जाते हो और आपको कुत्ता या कोई जानवर लेना होता है तो आप उसके बारे में पूछताछ करते हो। अगर ईमानदार जानवर को भी लेना हो तो उसका कान पकड़कर ऊपर उठाते हैं। उसे ऊपर उठाने के बाद अगर वो भौंकता है तो ठीक है। अगर थोड़ी सी आवाज करता तो वह ठीक नहीं होता और उसे कोई लेता नहीं है।’

खरगे ने कहा कि इसीलिए आप भी सेलेक्शन करते वक्त जो भौंकता है, जो लड़ता है और जो आपके साथ रहता है तो उसे ले लो। उसे ही बूथ लेवल कमेटी का अध्यक्ष बनाओ। उन्होंने कहा, ‘बूथ में ऐसे व्यक्ति को बैठाओ जो सुबह 7 बजे जाए तो जब वहां पर पेटी बंद होती है, उसी वक्त उसे साइन करके बाहर आना चाहिए। नहीं तो जाना-आना ठीक नहीं है।’ इस दौरान उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। खरगे ने कहा, ‘पीएम मोदी ने सबका सत्यानाश कर दिया है। राहुल गांधी देश को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। वह बीजेपी सरकार में हो रहे अत्याचारों के खिलाफ लड़ रहे हैं।

Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग