7k Network

आक्रोशित हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एशोसिएशन ने 21700 के नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाई

खबर वाहिनी न्यूज ब्यूरो

जींद : 20 साल के संघर्ष को लालीपॉप देकर सरकार ने लिपिकों की जेब खाली रखने ओर मुंह पर टेप लगाने की नाकाम कोशिश की है।
सरकार की इस घिनोनी कोशिश को हरियाणा का मिनिस्ट्रीयल स्टाफ कामयाब नहीं होने देगा, क्योंकि वेतन बढ़ौतरी के नोटिफिकेशन में कर्मचारियों को एक फुटी कौड़ी का फायदा नहीं हुआ।

एशोसिएशन की प्रांतीय चेयरमैन सुनीता कालीरामणा ने कहा कि हाल ही में जो प्रदेश के मिनिस्ट्रीयल स्टाफ को हरियाणा सरकार द्वारा 19900 से 21700 के वेतन बढोतरी के नाम पर जो झुनझुना थमाया गया है उस झुनझुने की प्रतियां आज पूरे प्रदेश में जलाई गई हैं उन्होंने कहा कि नए ग्रेड की नोटिफिकेशन से कर्मचारियों के आंदोलन को शांत करने का प्रयास किया गया है। जबकि नई घोषणा से लिपिकों की जेब में अतिरिक्त कुछ भी नहीं आया क्योंकि किसी भी नए व पुराने कर्मचारियों की नौकरी तीन व चार साल पुरानी हो चुकी है। वे तो 23 हजार  से उपर पहुंचने को है। हां कुछ भोले कर्मचारी झांसे में आ भी जाएंगे, लेकिन तर्कशील कर्मचारी इस नोटिफिकेशन की बारिकियों को जान चुका है। उसको समझ भी आ चुकी है कि उक्त नए दिशा.निर्देशों से उनको कोई फायदा नहीं है.

उल्लेखनीय है कि सातवें पे कमीशन में क्लर्क 35400 का हकदार बनता है ओर अपने हक लिए वे पिछले दो दशकों से आंदोलनरत्त भी है। कर्मचारी नेताओं का तर्क है कि वेतनमान बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर पूर्ववर्ती सरकार के समय वर्ष 2012 में कुरूक्षेत्र में लगातार 477 दिनों आंदोलन कर डेरा डाले रखा तथा 2017 में पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के गृह जिला में भी 316 दिनों तक धरने पर तथा अब 42 दिनों की हड़ताल पर डटे रहे थे। इसलिए आज नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाते हुए मांग की गई है कि पूर्व में 25 अगस्त 2014 को हूए मंत्रिमंडल फैसले व भाजपा के घोषणा पत्र अनुसार  सरकार चतुर्थ श्रेणी को 26000, लिपिक,स्टेनो, सटेस्टिकल लिपिक 35400, सहायक, आंकड़ा सहायक, स्टेनोग्राफर 44900, उपाधीक्षक, सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, 47600 व अधीक्षक के लिए 56100 के पे स्केल प्रदान करने व पुरानी पेंशन बहाल करने का नोटिफिकेशन तुरन्त जारी करे।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से सम्बंधित मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एशोसिएशन के साथी वेतनमान की मांग, पुरानी पेंशन बहाली व अन्य सांझी मांगों को लेकर 16 फरवरी 2024 को  देश व्यापी हड़ताल में शामिल होकर सरकार को अपनी मांगों को मनवाने के काम करेंगे। इस मौके पर दीनानाथ, कमल चुग, इशवंती, विभा मुदगिल, विनोद पुनियां, नरेश, नवीन नागपाल, अजय यादव आदि मौजूद रहे। सुनीता कालीरामणा, स्टेट चेयरमैन (मिनिस्ट्रीयल स्टाफ स्वास्थ्य विभाग, जीन्द)

Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग