7k Network

फाईनैंसरों के खिलाफ पुलिस का अनुठा अभियान, अवैध फाईनैंसरों के छुटेंगे पसीने

खबर वाहिनी ब्यूरो, जीन्द : पुलिस बिना लाईसैंस ब्याज का धंधा करने वालें फाईनैंसरों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू करेगी इसमें आम लोगों को जागरूक किया जाएगा और शिकायत मिलने पर फाईनैंसरों के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही की जाएगी। 

जीन्द पुलिस जहां एक तरफ लगातार अपराधों में अंकुश लगाने में लगी है वहीं दुसरी तरफ अवैध फाईनैनसरों पर लगाम लगाने के लिए अभियान भी चला रही है। अवैध फाईनैनसरों से तंग आकर एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आने पर पुलिस बिना लाईसैंस ब्याज पर पैसे देने वालों के खिलाफ कार्यवाही के मूड में है।

पुलिस अधीक्षक जीन्द सुमित कुमार ने बताया कि जिले में ब्याज माफियाओं के द्वारा जरूरतमंद व्यक्तियों को उच्च दर पर ऋण देकर मनमाना ब्याज वसूल किया जा रहा है समय पर पैसे ना चुका पाने पर उस पर भारी भरकम पेनल्टी लगाकर अचल संपति हडपने के प्रयास भी किए जाते हैं शरीरिक और मानसिक रूप से प्रताडित हुए पीडित व्यक्ति या उसके परिजनो के आत्महत्या जैसे घातक कदम उठाने को मध्यनजर रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। शिकायत मिलने पर उन पर कार्यवाही की जाएगी।

उन्होने आम जनता से भी अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति ब्याज पर पैसे देकर अधिक ब्याज लगा कर पैसे देने बारे दबाव डालता है तो उसकी तुरन्त पुलिस को शिकायत करें।

जींद पुलिस प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी थाना प्रबंधक को आदेश दिये है कि आमजन की मजबूरियों का फायदा उठाकर मनमाने ब्यान पर ऋण देने वाले व्यक्तियों के ठिकानों को चिन्हित करें और पीडित व्यक्ति की शिकायत मिलते ही उस पर कार्रवाही करें।

Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग