7k Network

विधायक के नाम पर लोगों से ऑनलाइन पैसे मांगने के आरोपी को साईबर थाना जीन्द ने किया काबू।

आरोपी ने जेल में बंद होते हुए विधायक बन कर किया था फोन, सीएससी सेंटर वाले से यूनिवर्सिटी की 27643 रुपये फीस भरने के लिए कहा।

खबर वाहिनी न्यूज ब्यूरो

जींद (24 जनवरी) : जींद के साईबर थाना प्रबंधक अफसर उपनिरीक्षक पूजा ने पुलिस अधीक्षक जीन्द सुमित कुमार के दिशानिर्देशों  पर कार्य करते हुए विधायक कृष्ण मिढ़ा के नाम पर लोगों से ऑनलाइन रुपये मांगने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान भालिन्द्रपाल सिहं उर्फ बलिन्द्र सिहं उर्फ जीएस बल्ली उर्फ जसराज वासी मकान नंबर 888, फैस-7, सास नगर मोहाली पंजाब के रूप में हुई है।

इस मौके पर डीएसपी जितेंद्र सिंह ने प्रैस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 07.01.2024 को मोहित वासी अमरहेड़ी निजी सचिव डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा विधायक जीन्द ने दरखास्त दी थी कि विधायक का नाम लेकर दो मोबाइल नंबरों से सीएससी सेंटर होल्डर के पास बार-बार कॉल करके कहा जा रहा है कि मैं मिड्ढा बोल रहा हूं मेरे रिलेटिव की फीस 27643 रुपये भर दो पैसे मेरे आफिस से आकर ले लो जबकि यह काॅल विधायक द्वारा या हमारे ऑफिस में किसी के द्वार भी नहीं किया गया। जिस पर साइबर थाना जींद में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

उन्होने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि भालिन्द्रपाल सिहं उर्फ बलिन्द्र सिंह उर्फ जीएस बल्ली उर्फ जसराज वासी मकान नंबर 888, फैस-7, सास नगर मोहाली पंजाब जो कि पंजाब की होशियारपुर जेल मे बंद था जिसने जेल में रहकर ही पैसे कमाने की नियत से विधायक बन कर सीएससी सेंटर पर कॉल की थी। आरोपी पर करीब 14 मामले विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज हैं। जिनमें मुख्य धोखाधडी व आईटी एक्ट के मामले हैं।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह बीएससी पास है पहले वह लेडिज आर्टिफिसल हाॅल सैल पर काम करता था। उसका काम लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का है इस वजह से उस पर अनेक मामले दर्ज करके पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था हाल में आरोपी करीब 6 माह से होशियारपुर जेल में बंद था जहां उसके पास एक मोबाइल फोन था जिस पर उसने गूगल पर एमएलए जींद व सीएससी सेंटर जीन्द के बारे में जानकारी हासिल करके नम्बर लिए और एमएलए कृष्ण मिड्ढा बन कर सीएससी सेंटर पर कॉल करके 27643 रुपये फीस भरने के लिए कहा। जेल के कर्मचारियों द्वारा उसे फोन सहित पकड कर उसके खिलाफ थाना होशियारपुर में जेल में फोन रखने बारे दर्ज भी करवाया गया है।

पुलिस गिरफ्त मे आरोपी

आरोपी को साइबर थाना में उपरोक्त मुकदमा में गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया था जहां अदालत से आरोपी का दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया। पुलिस को होशियार पूर से मोबाइल व सीम कार्ड बरामद करना है।

जींद भाजपा विधायक डॉ कृष्ण मिड्ढा
Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग