7k Network

INDI अलायन्स को रखा क़ुरान झटका, हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी AAP, अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

खबर वाहिनी न्यूज

जींद न्यूज ब्यूरो : आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के जींद से लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रैली के दौरान बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि ‘आप’ हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन लोकसभा चुनाव विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के हिस्से के रूप में लड़ेगी। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में प्रस्तावित हैं जबकि विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होंगे।

अरविंद केजरीवाल ने जींद में पार्टी की ‘बदलाव जनसभा’ में कहा, इस बार पढ़े-लिखे लोगों को वोट दें और अपना बिजली बिल जीरो करें। उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर प्रदेश के युवाओं को नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी छोड़ दें, हम नौकरी देंगे। आज हरियाणा में सबसे बड़ा संगठन आम आदमी पार्टी का है जितना बीजेपी, कांग्रेस और जेजेपी का नहीं है। अब हरियाणा बदलाव मांग रहा है। हमने बीजेपी-कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टियों को हराया दिया।

उन्होंने कहा, ऐसे लोगों को सत्ता में क्यों बिठाएं जो नौकरी नहीं दे सकते। ऐसे लोगों को सत्ता में बिठाएं जो लोगों को रोजगार दे सकें। आम आदमी पार्टी आज बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरा है। हम देश की हालत सुधारना चाहते हैं, हम आपको मुफ्त बिजली देना चाहते हैं, हम आपको बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना चाहते हैं, इसलिए ये हमारे पीछे पड़े हैं। जब से हम राजनीति में आए हैं तब से वे हमारे पीछे हैं। उन्होंने आप के ज्यादातर नेताओं को जेल में डाल दिया है। हमने दिल्ली में बिजली, पानी, सड़क, अस्पताल सब ठीक कर दिया, फिर ये मेरे पीछे पड़ गए। अब ये मेरे काम रोकने लगे। मैं पढ़ा-लिखा हूं, मैने दूसरा काम शुरू कर देता हूं।

केजरीवाल ने कहा कि मैं हरियाणा का बेटा हूं, डरने वाला नहीं हूं। क्या इससे हरियाणा के लोग डर जायेंगे? मेरी 5 मांगें हैं, अगर आप उन्हें पूरा कर देंगे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। मैं 140 करोड़ लोगों से अनुरोध करता हूं कि सभी के लिए समान शिक्षा प्रदान करें। दूसरी मांग है पूरे देश में अच्छा मुफ्त इलाज मिले, मैं राजनीति छोड़ दूंगा। पूरे देश में मोहल्ला क्लिनिक खोलें। तीसरा, आज महंगाई इतनी बढ़ गई है कि लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है। 3 हजार रुपए का बिल आता है। यह सिर्फ गैस सिलेंडर पर ही खर्च होता है। उसके बाद कुछ नहीं बचता। महंगाई कम हो सकती है, ये मैं साबित करूंगा। महंगाई अपने आप नहीं हो रही है, यह सरकार की साजिश है।

चौथी मांग हर युवा को रोजगार दो। पांचवीं मांग: इस देश में बिजली मुफ्त करो, 24 घंटे सप्लाई दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा। आप ऐसा करेंगे या नहीं करेंगे, जो करेंगे उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

अब लोकसभा चुनाव आ रहे हैं। हरियाणा के लिए आप सुप्रीमो केजरीवाल ने घोषणा की कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे। अक्टूबर में चुनाव हैं, इन 90 सीटों पर AAP उम्मीदवारों को जीत हासिल करनी है। दिल्ली सुधर रही है, पंजाब सुधर रहा है, ऐसे में हरियाणा के बेटे को जिताना हरियाणा की जनता की जिम्मेदारी है।

Khabar Vahini
Author: Khabar Vahini

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग